खान सर का जीवन परिचय | Khan Sir Biography in Hindi

0
614
Khan Sir Biography in Hindi

खान सर अब भारत के उन चाहते टीचर्स में से एक है जिनको विद्यार्थी खूब पसंद करते हैं। खान सर पटना के रहने वाले है और यूट्यूब चैनल पर ऑनलाइन क्लासेज देते हैं। खान सर विद्यार्थियों के एक पसंदीदा शिक्षक बन चुके हैं क्योंकि उनके पढ़ाने का अंदाज जरा अलग है और यह अंदाज विद्यार्थियों को काफी पसंद आता है। अपने इसी अंदाज के कारण पूरे भारत में एक डिजर्विंग और चहिते ऑनलाइन यूट्यूब ट्यूटर बन चुके हैं।

खान सर कौन है?(Who is Khan sir?)

खान सर अपने एक यूट्यूब चैनल के माध्यम से विद्यार्थियों को ऑनलाइन कोचिंग देते हैं। अपने अलग ही अंदाज से पढ़ाने के कारण भी बच्चों में काफी प्रसिद्ध टीचर बन चुके हैं और बच्चे उन्हें सुनना काफी पसंद करते हैं। खान सर ऑफलाइन भी कोचिंग पढ़ाते हैं। वह बिहार में कोचिंग संस्थान में बच्चों को ऑफलाइन कोचिंग भी देते हैं जहां भारी तादाद में बच्चे पढ़ने आते हैं। खान सर कंप्लीटेड परीक्षाएं, जनरल नॉलेज क्लासेस देते हैं। कोचिंग क्लासेस मैं कभी-कभी बहुत भीड़ भी हो जाती है जिसके कारण कई बच्चे खड़े होकर कोचिंग क्लासेज लेते हैं और यह अपने आप ही इस बात को सिद्ध करती है कि खान सर विद्यार्थियों के बीच कितने पसंदीदा टीचर हैं।

खान सर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स (Khan sir social media platforms)

खान सर यूट्यूब चैनल के माध्यम से बच्चों को कोचिंग देते हैं। उनके यूट्यूब चैनल का नाम है: ‘Khan GS Research Centre’। इनके यूट्यूब चैनल पर 15.9 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।
खान सर इंस्टाग्राम पर भी नॉलेज की वीडियोस बनाते हैं और कोचिंग क्लासेस देते हैं। इनकी इंस्टाग्राम आईडी है: khansirpatna_
इंस्टाग्राम पर खान सर के 170k followers हैं।

खान सर एजुकेशन ऐप (Khan Sir Education Application)

खान सर का एक मोबाइल एजुकेशन एप भी है जिसके जरिए विद्यार्थी पढ़ाई का लाभ उठाते हैं। इनके एजुकेशन एप का नाम है: ‘Khan Sir Education Mobile App’। विद्यार्थी अपने फोन के गूगल प्ले स्टोर में जाकर इस एजुकेशन ऐप को इंस्टॉल कर सकते हैं और इससे पढ़ाई कर सकते हैं।

FAQs:

खान सर का जन्म कहां हुआ था?

गोरखपुर, उत्तर प्रदेश।

खान सर का जन्म कब हुआ था?

दिसंबर, 1993।

खान सर का अब निवास स्थान कहां है?

पटना, बिहार।

खान सर के यूट्यूब चैनल का नाम क्या है?

Khan GS Research Centre।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here